Ticker

99/recent/ticker-posts

भारत में क्रिप्टो करेंसी से कमाई करना हुआ आसान, एसेट मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म कैसियो ने शुरू किया परिचालन

 


कैसियो के सह-संस्थापक भारत विवेक ने कहा कि हम ट्रेडिंग से लेकर बाजार की सभी परिस्थितियों में डिजिटल परिसंपत्तियों के प्रबंधन तक हर सीजन में क्रिप्टो समाधान मुहैया कराते हैं.

नई दिल्ली : भारत में आभासी मुद्रा क्रिप्टो करेंसी के जरिए कमाई और कारोबार करना आसान हो गया है. वैश्विक स्तर पर क्रिप्टो एसेट मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म कैसियो ने सोमवार से भारत में अपना परिचालन शुरू कर दिया है. यह प्लेटफॉर्म खरीदारी करने, कर्ज दिलाने, आमदनी बढ़ाने और कारोबार शुरू करने के साथ ही निवेश समाधान प्रदान करता है. करीब 10 साल तक प्रौद्योगिकी और उत्पाद-आधारित उपक्रमों के निर्माण तथा क्रिप्टो समाधान और उत्पादों में विशेषज्ञता हासिल करने के बाद सचिन सिंह, अनुज यादव और भारत विवेक ने मिलकर क्रिप्टो एसेट मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म कैसियो की वर्ष 2020 में स्थापना की थी.

अंग्रेजी के अखबार मिंट की वेबसाइट की एक रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल की शुरुआत में कैसियो के बीटा वर्जन के लाइव होने के साथ ही करीब 30 हजार से अधिक आवेदन प्रापत हुए. कंपनी के अनुसार, इनमें से करीब 60 फीसदी से अधिक आवेदक पहले ही प्लेटफॉर्म पर रजिस्टर्ड और वेरिफाइड हो चुके हैं और फिलहाल विभिन्न कैसियो उत्पादों का इस्तेमाल कर रहे हैं.

क्रिप्टो करेंसी से होती है बेतहाशा कमाई

कैसियो के सह-संस्थापक भारत विवेक ने कहा कि हम ट्रेडिंग से लेकर बाजार की सभी परिस्थितियों में डिजिटल परिसंपत्तियों के प्रबंधन तक हर सीजन में क्रिप्टो समाधान मुहैया कराते हैं. उन्होंने कहा कि यूजर्स की आमदनी बढ़ाने के लिए हमारा उत्पाद बाजार की उठा-पटक के बावजूद अपनी संपत्ति पर चक्रवृद्धि कमाई अर्जित करने की अनुमति देता है, जबकि हमारा उधार उत्पाद यूजर्स को अपनी कीमत खोए बिना नकदी बनाने की अनुमति देता है.

2030 तक 4.94 बिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगी क्रिप्टो इंडस्ट्री

वहीं, कैसियो के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सचिन सिंह ने कहा कि ग्लोगल क्रिप्टो इंडस्ट्री का वर्ष 2030 तक 4.94 बिलियन डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है. क्रिप्टो के साथ आभासी वित्तीय समाधानों के प्रबंधन में अग्रणी होने की हमारी दृष्टि के साथ एक परिसंपत्ति वर्ग के रूप में हम एक सुरक्षित और कानूनी रूप से अनुपालन करने वाला मंच बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि यूजर्स को अपने दैनिक जीवन में क्रिप्टो खर्च करने के लिए सशक्त बनाकर हम अपने यूजर्स की क्रिप्टो जरूरतों के लिए एक एकीकृत समाधान बनाना चाहते हैं.

डिस्क्लेमर : क्रिप्टो करेंसी या किसी आभासी मुद्रा में लेनदेन से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की मदद जरूर लें. हमारी वेबसाइट किसी वित्तीय हानि या धोखाधड़ी के लिए जिम्मेदार नहीं होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ