Ticker

99/recent/ticker-posts

मुंबई में मई में कोविड अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या 231% बढ़ी

 


मुंबई में एक बार फिर से कोरोना (CORONAVIRUS)  के मामलो में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है।  मुंबई में मई में कोविड अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या 231% बढ़ी है।  अप्रैल के मुकाबले मई में कोविद के कारण अस्पताल में भर्ती होने में 231 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। सोमवार तक, शहर में अस्पतालों में 215 दाखिले हुए, जो अप्रैल में 65 से ऊपर थे।

हालिया  उछाल ने कोविड रोगियों के लिए बिस्तर आवंटित करने वाली निजी सुविधाओं को भी बढ़ा दिया  है।  ज्यादातर 60 वर्ष से ऊपर या कॉमरेडिडिटी वाले लोगों को ही अस्पताल में भर्ती करने की जरुरत हो रही है।  आंकड़ों के मुताबिक, 10 में से आठ मरीज 60 से ऊपर के हैं और उनमें दो से ज्यादा कोमोरबिडिटी हैं।

COVID से संबंधित प्रतिबंध

पिछले हफ्ते, कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने कहा था कि "अगर राज्य में कोविड के मामले बढ़ते रहे और राज्य में 1,000 का आंकड़ा पार करते रहे तो महाराष्ट्र एक और तालाबंदी करेगा,  जिस गति से मरीज बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए प्रतिबंध लगाने होंगे। एयरलाइंस पर प्रतिबंध अभी भी लागू है। अगर लोग ध्यान नहीं देते हैं, तो प्रतिबंधों की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है"।

बीएमसी के अधिकारी ने कहा कि 318 नए मामलों में से 298 बिना लक्षण वाले थे, जबकि अस्पताल में भर्ती 20 लोगों में से सिर्फ तीन को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत थी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ