Ticker

99/recent/ticker-posts

ऐसा क्या हुआ कि अचानक पेटीएम के शेयर को खरीदने की मच गई हाेड़, कंपनी के शेयरों में आज जबरदस्त तेजी

 

ऐसा क्या हुआ कि अचानक पेटीएम के शेयर को खरीदने की मच गई हाेड़, कंपनी के शेयरों में आज जबरदस्त तेजी

पेटीएम के शेयरों में आज जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर इंट्रा डे में करीब 10% तक उछल कर 600 रुपये के करीब पहुंच गए। दोपहर 3:15 में पेटीएम के शेयर 9.71 पर्सेंट की तेजी के साथ 596 पर कारोबार कर रहे हैं। शुरुआती कारोबार में आज कंपनी के शेयर 598.65 रुपये पर पहुंच गए थे। इससे पहले शुक्रवार को पेटीएम के शेयर 543.30 रुपये पर बंद हुए थे।

शेयरों में तेजी की वजह क्या है

बता दें कि पेटीएम के शेयरों में तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, फिनटेक फर्म पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने 15 मई को कहा कि रहेजा क्यूबीई जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के अधिग्रहण के लिए पहले के घोषित डील को समाप्त कर दिया गया है।

साथ ही कंपनी ने ऐलान किया है कि वह नए आवेदन के जरिए नए जनरल बीमा लाइसेंस के लिए मंजूरी मांगेगी। कंपनी का उद्देश्य 74 पर्सेंट अपफ्रंट इक्विटी हिस्सेदारी के साथ बहुसंख्यक शेयरधारिता हासिल करना है।

क्या थी ये डील

बता दें कि रहेजा क्यूबीई के अधिग्रहण के सौदे की घोषणा जुलाई 2020 में की गई थी। One97 से स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, पेटीएम lnsuretech प्राइवेट लिमिटेड, इसकी सहयोगी कंपनी ने रहेजा QBE जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड का 100% अधिग्रहण करने के लिए एक शेयर खरीद समझौता किया था।

विजय शेखर शर्मा का एक ऐलान

दूसरी तरफ पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने आज एक अहम ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि पेटीएम मॉल का कारोबार अब ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ONDC) पर बनाया जाएगा, जिससे कि छोटे बिजनेस पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है, “हमारे @PaytmMall का व्यवसाय अब @ONDC_Official पर बनाया गया है। यह लागत प्रभावी, मापनीय होगा और छोटे व्यवसायों पर और भी बड़ा प्रभाव लाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ