Ticker

99/recent/ticker-posts

Bitcoin पर JPMorgan ने जताया भरोसा, कहा-38,000 डॉलर तक जा सकती है कीमत, जानिए वजह

 

Bitcoin पर JPMorgan ने जताया भरोसा, कहा-38,000 डॉलर तक जा सकती है कीमत, जानिए वजह

जनवरी से अब तक क्रिप्टो मार्केट (crypto market) की वैल्यू लगभग 1 लाख करोड़ डॉलर कम हो गई है

JPMorgan view on bitcoin : इस साल की शुरुआत से ही क्रिप्टोकरेंसीज को जूझना पड़ रहा है। महंगाई से लेकर यूक्रेन युद्ध तक व्यापक आर्थिक चुनौतियों के चलते निवेशकों ने जोखिम भरी मानी जाने वाली एसेट्स में जमकर बिकवाली की है।

जनवरी से अब तक क्रिप्टो मार्केट (crypto market) की वैल्यू लगभग 1 लाख करोड़ डॉलर कम हो गई है। प्रमुख डिजिटल एसेट्स बिटकॉइन (Bitcoin) और ईथर (Ether) में इस साल क्रमशः 38 प्रतिशत और 48 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है।

टेरायूएसडी की गिरावट से सेंटीमेंट हुआ कमजोर

वहीं स्टेबिल कॉइन टेरायूएसडी (TerraUSD) में इस महीने आई भारी गिरावट से इंडस्ट्री में न सिर्फ मंदी का सेंटीमेंट मजबूत हुआ है, बल्कि कई लोग पूछ रहे हैं कि क्या हम ‘क्रिप्टो विंटर’ की ओर बढ़ रहे हैं। क्रिप्टो विंटर का मतलब क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में भारी गिरावट के बाद आने वाले ऐसे दौर से है, जहां लंबे समय तक फ्लैट कीमतें देखने को मिल सकती हैं।

जेपी मॉर्गन को बिटकॉइन में तेजी की उम्मीद

हालांकि, इस हफ्ते क्रिप्टो इनवेस्टर्स को कुछ उम्मीद की किरण दिखाई दी है। दरअसल जेपी मॉर्गन (JPMorgan) ने दुनिया की सबसे लोकप्रिय करेंसी में तेजी की उम्मीद जाहिर की हैं।

निकोलस पैनिगिरत्जोग्लो (Nikolaos Panigirtzoglou) की अगुआई में इनवेस्टमेंट बैंक के स्ट्रैटजिस्ट्स ने बुधवार के एक नोट में कहा कि उन्हें लगता है कि बिटकॉइन (Bitcoin)  में हाल की गिरावट के बाद तेजी की खासी संभावनाएं हैं।

29 फीसदी रिटर्न की जताई संभावना

स्ट्रैटजिस्ट्स ने बिटकॉइन के लिए अपना 38,000 डॉलर का टारगेट बरकरार रखा है। इससे बुधवार को 29,430 डॉलर की कीमत की तुलना में 29 फीसदी की मजबूती की संभावानाओं का पता चलता है।

जेपी मॉर्गन (JPMorgan) ब्याज दरों में बढ़ोतरी के चलते रियल एस्टेट के कम आकर्षक होने से डिजिटल एसेट्स और हेज फंड्स को “तरजीही” वैकल्पिक एसेट क्लास के रूप में देख रहा है।

हालांकि, इनवेस्टमेंट बैंक के स्ट्रैटजिस्ट्स ने मौजूदा व्यापक चुनौतियों का उल्लेख करते हुए इस वैकल्पिक इनवेस्टमेंट्स को “ओवरवेट” से डाउनग्रेड करते हुए “अंडरवेट” कर दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ