Ticker

99/recent/ticker-posts

‍Banking और Metal Sector के शेयरों में लगाएं पैसे, हो सकता है तगड़ा मुनाफा! जानें क्या है एक्सपर्ट की राय

 


घरेलू शेयर बाजारों (Stock Exchanges) में बीते हफ्ते उतार-चढ़ाव देखने को मिला. आज यानी सोमवार को कारोबारी हफ्ते का पहला दिन है. वैश्विक बाजारों में तेजी के रूझानों के बीच आज घरेलू मार्केट में कारोबार की शानदार शुरुआत हुई. सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) में उछाल है. जानकारों का मानना है कि मेटल और बैंकिंग सेक्टर (Metal and Banking Sector) में तेजी दिख सकती है. इससे पहले शुक्रवार पिछले हफ्ते के आखिरी दिन बाजार हरे निशान पर क्लोज हुआ था. आज भी (30 मई) सेंसेक्स पर अधिकतर शेयरों में खरीदारी का ही रूझान दिख रहा है.

इस सप्ताह कैसा रहेगा बाजार का हाल: आज शेयर बाजार (Stock Market) की शानदार शुरूआत हुई है. बढ़त के साथ बाजार खुला है. सेंसेक्स और निफ्टी चढ़े हुए हैं. बात करें पूरे सप्ताह की तो बाजार के जानकारों का मानना है कि इस सप्ताह भी बाजार उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. इस सप्ताह ग्लोबल ट्रेंड और घरेलू बाजार में आने वाले आंकड़े सेंसेक्स और निफ्टी की दिशा तय करेंगे. इसके अलावा डॉलर इंडेक्स का उतार-चढ़ाव और कच्चे तेल के दाम भी बाजार को खासा प्रभावित करेंगे.

इस हफ्ते किन शेयरों में दिख सकती है तेजी: अगर आप इस हफ्ते शेयर में निवेश का प्लान बना रहे हैं तो आप मेटल सेक्टर और बैंकिंग सेक्टर में निवेश कर सकते हैं. स्टॉक मार्केट के जानकार और ब्रोकरेज फर्म चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमित बगड़िया का कहना है कि टाटा स्टील और आईसीआईसीआई बैंक निवेश करने के लिहाज से बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. निवेशकों को इसमें अच्छा रिटर्न मिल सकता है. इसके अलावा एचडीएफसी बैंक में निवेश कर सकते हैं. लंबे समय के लिए भी इनपर निवेश बेहतर रहेगा.

इन शेयर में निवेश से बचे: वहीं, बाजार के एक्सपर्ट सुमित बगड़िया का कहना है कि नॉन-यूरिया खाद बनाने वाली कंपनी पारादीप फॉस्फेट्स (Paradeep Phosphates) में निवेश के लिए अभी बेहतर समय नहीं है. पिछले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन 27 मई को इसकी सुस्त शुरुआत हुई थी. इसके अलावा इंडिया सीमेंट की खरीदारी करने का भी अभी राइट टाइम नहीं है.

एथोस के शेयरों की आज लिस्टिंग: लग्जरी घड़ी बेचने वाली दिग्गज कंपनी एथोस के शेयरों की आज यानी सोमवार को लिस्टिंग है. कंपनी ने इसके लिए 836-878 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया था. कंपनी का लक्ष्य इश्यू के जरिए 472 करोड़ रुपये जुटाने का है. इसपर भी निवेशकों का आज विशेष ध्यान रहेगा.

DISCLAIMER : शेयर बाजार में निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की मदद जरूर लें. हमारी वेबसाइट किसी भी वित्तीय हानि के लिए जिम्मेदार नहीं होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ