Ticker

99/recent/ticker-posts

एथर एनर्जी ने जुटाए 991 करोड़ रुपए फंड, सीरीज ई इलेक्ट्रिक स्कूटर में होगा इंवेस्टमेंट!

 

एथर एनर्जी ने जुटाए 991 करोड़ रुपए फंड, सीरीज ई इलेक्ट्रिक स्कूटर में होगा इंवेस्टमेंट!

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी एथर एनर्जी (Ather Energy) ई-स्कूटर बनाने वाली शानदार कंपनी है. इस कंपनी ने नए फाइनेंशियल ईयर के पहले महीने यानी अप्रैल में 3,779 यूनिट्स स्कूटरों की बिक्री की है. ये कंपनी की किसी भी एक महीने में होने वाली सबसे ज्यादा (रिकॉर्ड) बिक्री भी है. एथर 450X की बुकिंग तिमाही दर तिमाही के आधार पर 25% बढ़ी है. वर्तमान में इस कंपनी के 32 शहरों में 38 रिटेल स्टोर हैं. 2023 तक कंपनी की योजना 100 शहरों में 150 रिटेल स्टोर खोलने की है. इस बीच कंपनी ने एक और उपलब्धि हासिल करते हुए सीरीज ई के लिए 128 मिलियन डॉलर (करीब 991 करोड़ रुपए) की फंडिंग जुटाई है।

इन्होंने किया एथर में इंवेस्ट

एथर ने अपने प्रमुख शेयरधारक नेशनल इन्वेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड लिमिटेड (NIIFL), स्ट्रैटेजिक अपॉर्चुनिटीज फंड (SOF), हीरो मोटोकॉर्प के अलावा निवेशकों के साथ इंवेस्ट समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए. अब तक एथर एनर्जी ने 230 मिलियन डॉलर से ज्यादा की फाइनेंसिंग की है. टाइगर ग्लोबल और फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल भी इसके निवेशक हैं।

हीरो मोटोकॉर्प का सबसे ज्यादा इंवेस्टमेंट

हीरो मोटोकॉर्प ने 56 मिलियन डॉलर (करीब 420 करोड़ रुपए) का निवेश किया है. बचे हुए ज्यादातर अमाउंट का निवेश NIIFL द्वारा किया गया है. अभी तक एथर एनर्जी में हीरो मोटोकॉर्प सबसे बड़ा निवेशक है. एथर एनर्जी की योजना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) से जुड़े निवेशक लक्ष्यों के साथ स्वतंत्र रहने की है।

कंपनी अपना पोर्टफोलिया बढ़ाएगी

कंपनी ने कहा कि वह इस धन से मैन्युफैक्चरिंग सुविधाओं, रिसर्च एवं डेवलपमेंट, चार्जिंग इनफ्रास्ट्रक्चर के साथ अपने रिटेल नेटवर्क को डेवलप करेगी. एथर एनर्जी के CEO तरुण मेहता ने कहा, हम एक निवेशक के रूप में नेशनल इन्वेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड लिमिटेड (NIIFL) के जुड़ने से बहुत खुश हैं।

आपको बता दें कि जब कई कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटरों में बीते कुछ महीने के भीतर आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं और इसमें से कुछ घटनाओं में लोगों की जान भी चली गई ऐसे समय में भी एथर एनर्जी के किसी स्कूटर में आग लगने का मामला सामने नहीं आया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ