Ticker

99/recent/ticker-posts

Airtel, Jio और Vi देने वाले हैं यूजर्स को 440V का झटका! फिर बढ़ने वाली है Plans की कीमत

 

Airtel, Jio और Vi देने वाले हैं यूजर्स को 440V का झटका! फिर बढ़ने वाली है Plans की कीमत

भारत में प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां दिवाली तक प्रीपेड टैरिफ में 10% से 12% की वृद्धि कर सकते हैं. इसका मतलब है कि टैरिफ बढ़ोतरी अक्टूबर या नवंबर 2022 तक आ सकती है. विश्लेषकों का मानना ​​है कि इस टैरिफ वृद्धि के साथ, एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) का आंकड़ा और 10% बढ़ जाएगा. ET Telecom की एक रिपोर्ट की मानें तो, अमेरिकी इक्विटी रिसर्च फर्म विलियम ओ 'नील एंड कंपनी की भारतीय यूनिट में इक्विटी रिसर्च के प्रमुख मयूरेश जोशी ने कहा कि टेलीकॉम 10% -12% की एक और प्रीपेड टैरिफ बढ़ोतरी के लिए जाएगी और संभावित रूप से भारती एयरटेल, जियो और वीआई के एआरपीयू को क्रमशः 200 रुपये, 185 रुपये और 135 रुपये तक बढ़ा सकते हैं.

Airtel और Jio जोड़ेगा अधिक ग्राहक

देश भर में एक मजबूत 4G नेटवर्क के कारण, विश्लेषकों का मानना ​​​​है कि Airtel और Jio वित्त वर्ष 2023 में अधिकांश ग्राहकों को जोड़ने जा रहे हैं. सब्सक्राइबर जोड़ने में वीआई का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहने की उम्मीद है क्योंकि टेल्को बाहरी निवेशकों के माध्यम से धन जुटाने के लिए संघर्ष कर रहा है. प्रीपेड प्लान्स के लिए टैरिफ वृद्धि भारती एयरटेल को 200 रुपये के ARPU के अपने शॉर्ट टर्म गोल तक पहुंचने की अनुमति देगी.

Vi करेगा Airtel को फॉलो

उम्मीद की जा रही है कि वोडाफोन आइडिया टैरिफ बढ़ोतरी की अपनी रणनीति में एयरटेल को फॉलो करेगा. एयरटेल जितना अधिक टैरिफ बढ़ाता है; Vi भी उतना ही बढ़ाएगा. इस साल एक और टैरिफ वृद्धि के बाद भी, Vi का ARPU 150 रुपये के आंकड़े को पार नहीं कर सकता है, जो कंपनी के निवेशकों के लिए एक खतरनाक बात है. 

टेल्को के कम भुगतान वाले 2जी ग्राहक इसके राजस्व को नुकसान पहुंचा रहे हैं. वीआई को अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक तरीका निकालने की जरूरत है और बेहतर राजस्व के लिए नेटवर्क यूजर्स को अपनी 4जी सेवाओं में अपग्रेड करने के लिए प्रेरित करना चाहिए.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ