Ticker

99/recent/ticker-posts

Airtel का शेयर दे सकता है 25% रिटर्न, इन वजहों से बन सकता है टेलिकॉम सेक्टर का विनर

 


 नतीजों के बाद ब्रोकरेज हाउस Airtel के शेयर को लेकर पॉजिटिव दिख रहे हैं. ब्रोकरेज इसमें मौजूदा भाव से 25 फीसदी रिटर्न की उम्मीद जता रहे हैं.

Airtel का मुनाफा सालाना आधार पर करीब 3 गुना बढ़कर 2008 करोड़ रुपये रहा है.

Airtel Stock Price Today: भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के शेयरों में आज मिक्स्ड रिएक्शन देखने को मिल रहा है. शेयर बढ़त के साथ खुला लेकिन कुछ देर बाद ही इसमें हल्की कमजोरी आ गई है. कंपनी ने मंगलवार को अपने तिमाही नतीजे जारी किए हैं. कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर करीब 3 गुना बढ़कर 2008 करोड़ रुपये रहा है. टैरिफ हाइक के चलते ARPU भी बढ़कर 178 रुपये हो गया है. रेवेन्यू में 22 फीसदी ग्रोथ रही. नतीजों के बाद ब्रोकरेज हाउस शेयर को लेकर पॉजिटिव दिख रहे हें और मौजूदा भाव से भी 25 फीसदी रिटर्न की उम्मीद जता रहे हैं. उनका कहना है कि टेलिकॉम सेक्टर में Airtel की ग्रोथ प्रभावित करने वाली है. कंपनी की बाजार हिस्सेदारी लगातार बढ़ रही है. नेटवर्क कैपेसिटी शानदार है. EBITDA मार्जिन बेहतर हुआ है.

कहां तक जा सकता है शेयर का भाव

ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने Bharti Airtel में निवेश की सलाह दी है. शेयर के लिए 880 रुपये का टारगेट तय किया है. करंट प्राइस 707 रुपये के लिहाज से इसमें 24 से 25 फीसदी रिटर्न संभव है. ब्रोकरेज का कहना है कि टैरिफ हाइक के चलते कंपनी ने मार्च तिमाही में बेहतर ग्रोथ हासिल की है. कंपनी के सब्सक्राइबर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है. हालांकि डीटीएच और अफ्रीका बिजनेस में कमजोरी दिखी है. ब्रोकरेज का अनुमान है कि FY22-25 तक कंपनी का EBITDA CAGR 20% रहेगा. हालांकि ब्रोकरेज ने EBITDA के अनुमान में 1 से 2 फीसदी कटौती की है.

ब्रोकरेज हाउस Nomura ने Bharti Airtel में निवेश की सलाह दी है. शेयर के लिए 855 रुपये का टारगेट तय किया है. ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी के ARPU में अच्छी ग्रोथ रही है. कंपनइअपने सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़ा रही है. कंपनी का मार्केट शेयर बढ़ रहा है. जहां तक मार्च तिमाही के नतीजों की बात है यह अनुमा​न के मुताबिक रहा है. इंडिया बिजनेस में ग्रोथ आई है.

कंपनी के लिए क्या हैं पॉजिटिव

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक टैरिफ हाइक से EBITDA में तिमाही आधार पर 9 फीसदी ग्रोथ रही है. ARPU में भी 10 फीसदी ग्रोथ रही. इंडिया बिजनेस में मजबूती आई है और EBITDA मार्जिन बेहतर हुआ है. कंपनी ने पिछले 2 साल में 36 फीसदी EBITDA CAGR हासिल किया है. Airtel का मा​र्केट शेयर लगातार मजबूत हो रहा है. Airtel ने नेट/5G में 30 लाख और 50 लाख सब्सक्राइबर्स जोड़े हैं. मोबाइल रेवेन्यू ग्रोथ भी पियर्स से बेहतर है. कंपनी की नेटवर्क कैपेसिटी सुपीरियर है और कंपनी यूनिक ब्रॉडबैंड टावर लगाने पर फोकस कर रही है. फिलहाल कंपनी टेलिकॉम सेक्टर की ग्रोथ का बड़ा फायदा लेने की पोजिशन में है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ