Ticker

99/recent/ticker-posts

Aether Industries IPO: शेयरों का अलॉटमेंट आज, जानिए क्या चल रहा है GMP और कैसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस

 


ग्रे मार्केट में Aether Industries के अनलिस्टेड शेयर 20 रुपए प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं

Aether Industries IPO: स्पेशियालिटी केमिकल कंपनी Aether Industries के शेयरों का अलॉटमेंट आज होने वाला है। कंपनी का इश्यू 6.26 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इस IPO में सबसे ज्यादा दिलचस्पी इंस्टीट्यूशनल बायर्स ने दिखाई थी। इसके 5,85,34,586 शेयरों के बदले 93,56,193 शेयरों के लिए बोलियां लगी थीं।

Aether Industries के शेयर मंगलवार 31 मई को अलॉट होने की उम्मीद है। अगर आज शेयर अलॉटमेंट होता है तो आपके डिमैट अकाउंट में यह 2 जून तक नजर आने लगेगा। अगर आपको यह शेयर नहीं मिलता है तो 2 जून तक आपके खाते में पैसे वापस आ जाएंगे। BSE और NSE पर Aether Industries के शेयरों की लिस्टिंग 3 जून को मुमकिन है।

Aether Industries के इश्यू की रजिस्ट्रार कंपनी Link Intime India pvt है। आप अपना अलॉटमेंट Link Intime या BSE की वेबसाइट से चेक कर सकते हैं।

क्या चल रहा है GMP?

Aether Industries के अनलिस्टेड शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) आज 20 रुपए चल रहा है। कंपनी का इश्यू प्राइस 610-642 रुपए है। इस हिसाब से अगर हम अपर प्राइस बैंड के हिसाब से देखें तो ग्रे मार्केट में Aether Industries के अनलिस्टेड शेयर 662 (642+20) रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं।

Aether Industries के IPO में 627 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू था। जबकि 28,20,000 इक्विटी शेयर ऑफर फॉर सेल्स (OFS) में बेचे गए हैं। इश्यू खुलने से पहले कंपनी ने अपने एंकर इनवेस्टर्स से 240 करोड़ रुपए जुटा लिए थे।

कितना हुआ था सब्सक्रिप्शन?

Aether Industries के इश्यू में क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स ने 17.57 गुना बोली लगाई थी। जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल बायर्स की कैटेगरी में 2.52 गुना बुकिंग हुई थी। वहीं रिटेल इनवेस्टर्स का हिस्सा 1.14 गुना भरा था।

कहां होगा फंड का इस्तेमाल?

Aether Industries इश्यू से जुटाए गए फंड का इस्तेमाल सूरत में प्रस्तावित नए प्रोजेक्ट में करेगी। इसके अलावा कर्ज चुकाने और कामकाजी जरूरतों में भी इस रकम का इस्तेमाल किया जाएगा। HDFC Bank और कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी इस ऑफर के मैनेजर हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ