Ticker

99/recent/ticker-posts

ACC के लिए 6-19 जुलाई तक खुला रहेगा Adani Group का ओपन ऑफर, जानिए डिटेल

 

ACC के लिए 6-19 जुलाई तक खुला रहेगा Adani Group का ओपन ऑफर, जानिए डिटेल

अम्बुजा और एसीसी की कुल सालाना उत्पादन क्षमता कम से कम 7 करोड़ टन है, जो 12 करोड़ टन क्षमता वाली अल्ट्राटेक सीमेंट के बाद दूसरे नंबर पर है

Adani Group open offer : सीमेंट कंपनी एसीसी ने गुरुवार को ऐलान किया कि अडानी ग्रुप का ओपन ऑफर बुधवार, 6 जुलाई, 2022 को खुलेगा और 19 जुलाई, 2022 को बंद हो जाएगा। शुरुआती कारोबार में एसीसी के शेयर 0.4 फीसदी कमजोरी के साथ 2,177 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं। यह ओपन ऑफर पब्लिक शेयरहोल्डर्स से एसीसी लि. (टारगेट कंपनी) के 10 रुपये फेस वैल्यू वाले 4,89,56,419 फुल्ली पेड अप इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण के लिए है।

अडानी के किस बिजनेस को मिलेगा फायदा

गौतम अडानी (Gautam Adani) की अगुआई वाला अडानी ग्रुप (Adani Group) 10.5 अरब डॉलर (80,000 करोड़ रुपये) में स्विट्जरलैंड की बिल्डिंग मैटेरियल बनाने वाली होलसिम लि. की भारतीय एसेट्स अम्बुजा सीमेंट्स (Ambuja Cements) और एसीसी लि. (ACC Ltd) को खरीदने को सहमत हो गया था। अडानी ग्रुप ने कहा कि ये कंपनियां उसके पोर्ट और लॉजिस्टिक्स, एनर्जी और रियल एस्टेट बिजनेस के लिए अच्छी डील हैं।

कितनी हिस्सेदारी खरीदेगी अडानी फैमिली

अडानी फैमिली अपने ऑफशोर स्पेशल परपज व्हीकल के जरिये अम्बुजा सीमेंट्स की 63.19 फीसदी और एसीसी की 54.53 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने को सहमति हो गई है। यह डील कैलेंडर वर्ष 22 की दूसरी छमाही में होने का अनुमान है।

अडानी ग्रुप ने कहा था कि वह अपनी मॉरिशस बेस्ड सहायक कंपनी इंडेवर ट्रेड एंड इनवेस्टमेंट के जरिये पब्लिक शेयरहोल्डर्स से दोनों लिस्टेड कंपनियों- अम्बुजा सीमेंट्स और एसीसी लि. की 26-26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए ओपन ऑफर लाएगा। इसके तहत 385 रुपये प्रति शेयर की दर पर अम्बुजा और 2,300 रुपये पर एसीसी के लिए ओपन ऑफर लाया जाएगा।

अम्बुजा और एसीसी की कुल सालाना उत्पादन क्षमता कम से कम 7 करोड़ टन है, जो 12 करोड़ टन क्षमता वाली अल्ट्राटेक सीमेंट के बाद दूसरे नंबर पर है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ