Ticker

99/recent/ticker-posts

चालू वित्त वर्ष में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री बुकिंग का लक्ष्य: गोदरेज प्रॉपर्टीज

 

चालू वित्त वर्ष में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री बुकिंग का लक्ष्य: गोदरेज प्रॉपर्टीज

नयी दिल्ली, पांच मई (भाषा) रियल्टी क्षेत्र की कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज की प्रमुख शहरों में कई परियोजनाएं शुरू करने की तैयारी है। कंपनी चालू वित्त वर्ष में बिक्री बुकिंग में कम से कम 27 फीसदी वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रही है, ताकि 10,000 करोड़...

नयी दिल्ली, पांच मई (भाषा) रियल्टी क्षेत्र की कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज की प्रमुख शहरों में कई परियोजनाएं शुरू करने की तैयारी है। कंपनी चालू वित्त वर्ष में बिक्री बुकिंग में कम से कम 27 फीसदी वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रही है, ताकि 10,000 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार किया जा सके।

गोदरेज प्रॉपर्टीज के कार्यकारी अध्यक्ष पिरोजशा गोदरेज ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए साक्षात्कार में कहा कि चौथी तिमाही के साथ ही वित्त वर्ष 2021-22 में कंपनी का प्रदर्शन बहुत बढ़िया रहा है और उसे ग्राहकों से रिकॉर्ड बिक्री बुकिंग और संग्रह मिला है। कंपनी का लक्ष्य परिचालन एवं वित्तीय पैमानों पर और बेहतर प्रदर्शन करने का है।

पिछले वित्त वर्ष में गोदरेज प्रॉपर्टीज की बिक्री बुकिंग 17 फीसदी बढ़कर 7,861 करोड़ रुपये हो गई, जिसमें से 7,781 करोड़ रुपये आवासीय संपत्तियों से आए। कंपनी ने 2021-22 में 1.08 करोड़ वर्गफुट क्षेत्र में फैले कुल 9,121 घर बेचे।

पिरोजशा गोदरेज ने उम्मीद जताई कि बिक्री बुकिंग, ग्राहकों से धन संग्रह और परियोजनाओं को पूरा करने के मामले में यह एक शानदार साल रहने वाला है। चालू वित्त वर्ष में बिक्री बुकिंग के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘पिछले साल के स्तर के मुकाबले निश्चित ही अच्छी वृद्धि देखने को मिलनी चाहिए। हमारा लक्ष्य 10,000 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार करना होगा।’’

गोदरेज ने उम्मीद जताई कि क्षेत्र के लिए अगले कुछ साल काफी अच्छे रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी अपने पोर्टफोलियो में कई परियोजनाएं जोड़ती जा रही है।

उन्होंने कहा कि कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष में करीब 65 लाख वर्गफुट की आपूर्ति की और और उसका लक्ष्य एक करोड़ वर्गफुट क्षेत्र तैयार करने का है।

कंपनी ने बताया कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के गंभीर प्रभाव के बावजूद 2021-22 में कंपनी को 7,861 करोड़ रुपये की बुकिंग मिली और उद्योग में अस्थिरता के बावजूद यह लगातार पांचवा साल है, जब कंपनी की सालाना बिक्री रिकॉर्ड स्तर पर रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ