Ticker

99/recent/ticker-posts

विप्रो अमेरिकी कंपनी राइजिंग का 4,135 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करेगी

 

विप्रो अमेरिकी कंपनी राइजिंग का 4,135 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करेगी

प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी विप्रो विलय-अधिग्रहण के मोर्चे पर अपनी रफ्तार बढ़ाते हुए आज राइजिंग इंटरमीडिएट होल्डिंग्स के अधिग्रहण की घोषणा की है। राइजिंग एक वैश्विक सिस्टम्स, ऐप्लिकेशंस ऐंड प्रोडक्ट्स (सैप) परामर्श कंपनी है। यह सौदा 54 करोड़ डॉलर यानी करीब 4,100 करोड़ रुपये में हुआ है। कंपनी ने कहा है कि इस अधिग्रहण से कारोबारियों को अपना कारोबार एक इंटेलिजेंट एंटरप्राइज के तौर पर बदलने में मदद के लिए व्यापक दक्षता हासिल होगी।

यह अधिग्रहण नियामकीय मंजूरियों पर निर्भर करेगा और इसे जून के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है। कंपनी ने कहा कि इस सौदे से सैप परामर्श सेवा में उसकी स्थिति मजबूत होगी। इस सौदे को अभी अमेरिका, जर्मनी एवं कनाडा में प्रतिस्पर्धा कानूनों के तहत मंजूरी लेनी होगी।

विप्रो लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्याधिकारी थिएरी डेलपोर्ट ने कहा, 'साथ मिलकर हम उच्च-वृद्धि वाले क्षेत्रों में अपनी मौजूदगी का विस्तार करने में सफल होंगे। हालांकि अधिग्रहण के बाद भी राइजिंग विप्रो के बैनर तले एक अलग कंपनी के रूप में काम करती रहेगी और इसकी कमान मौजूदा सीईओ माइक माएलो के पास ही रहेगी।

अमेरिका में राइजिंग के साथ 1,300 से अधिक कर्मचारी जुड़े हुए हैं और वे उत्तर अमेरिका, यूरोप, एशिया एवं ऑस्ट्रेलिया के 16 देशों में तैनात हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ