Ticker

99/recent/ticker-posts

एलन मस्क का ट्विटर का अधिग्रहण टेस्ला को नहीं आया रास, शेयरों में भारी गिरावट; मार्केट कैप 125 अरब डॉलर घटा

 

एलन मस्क का ट्विटर का अधिग्रहण टेस्ला को नहीं आया रास, शेयरों में भारी गिरावट; मार्केट कैप 125 अरब डॉलर घटा

Elon Musk: एलन मस्क की ओर से 44 अरब डॉलर में ट्विटर के अधिग्रहण की खबर सामने आने के बाद से उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला का स्टॉक गिरा है और कुछ स्पष्ट जोखिमों के कारण इसके बाजार मूल्य या मार्केट कैप में कम से कम 125 अरब डॉलर की कमी आई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्क को फ्री स्पीच को लेकर चीन के साथ संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है, जो टेस्ला के लिए एक प्रमुख बाजार है, क्योंकि यह शंघाई गिगाफैक्ट्री में वाहनों का उत्पादन करता है.

एनपीआर की रिपोर्ट में कहा गया है कि एक और जोखिम यह है कि मस्क अपने नवीनतम अधिग्रहण से विचलित हो सकता है.

ट्विटर अधिग्रहण की खबर आने के बाद टेस्ला के शेयर 12.2 फीसदी गिर गए.

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति मस्क की कुल संपत्ति 257 अरब डॉलर है, लेकिन उनकी दो-तिहाई संपत्ति टेस्ला के स्टॉक में है.

मंगलवार की देर रात रिपोर्ट में कहा गया, अगर मस्क उन होल्डिंग्स में से कुछ को उतार देते हैं, तो यह टेस्ला के शेयर की कीमत को और नीचे ले जा सकता है.

कंपनी ने अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग के पास दायर अपनी नवीनतम वार्षिक रिपोर्ट में निवेशकों को इसके बारे में चेतावनी दी.

कंपनी ने कहा, अगर एलन मस्क हमारे सामान्य स्टॉक के शेयरों को बेचने के लिए मजबूर हुए, जिसे उन्होंने कुछ व्यक्तिगत ऋण दायित्वों को सुरक्षित करने के लिए गिरवी रखा है, तो ऐसे शेयर हमारे स्टॉक की कीमत में गिरावट का कारण बन सकते हैं.

मस्क के लिए एक और चिंता ट्विटर ही है. विज्ञापनदाताओं को डर सता रहा है, क्योंकि फ्री स्पीच फ्लेटफॉर्म पर उनकी संभावनाओं को झटका दे सकता है, क्योंकि उनके ब्रांड का नाम हेट स्पीच और बिना संयम के अपमानजनक या खतरनाक सामग्री के साथ दिखाई दे सकता है.

टेकक्रंच के अनुसार, अगर मस्क के तहत ट्विटर अपनी मॉडरेशन नीतियों में बदलाव या सुधार करता है, प्रतिबंधित यूजर्स को बहाल करता है, या हेट स्पीच और अन्य खतरनाक और अपमानजनक सामग्री को वापस करने की अनुमति देता है, तो विज्ञापनदाता साथ छोड़ सकते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ