Ticker

99/recent/ticker-posts

Multibagger Stock: इस शेयर में आज भी लगा अपर सर्किट, सालभर में 200 फीसदी उछला

 

Multibagger Stock: इस शेयर में आज भी लगा अपर सर्किट, सालभर में 200 फीसदी उछला

नई दिल्‍ली. दिग्‍गज निवेशक डॉली खन्‍ना के पोर्टफोलियो (Dolly Khanna’s Portfolio) में शामिल मल्‍टीबैगर स्‍टॉक अजंता सोया (Ajanta Soya) गुरुवार को भी तेजी रही और शुरूआती कारोबार में  यह 5 फीसदी चढ़ा और इसने अपर सर्किट हिट किया. वहीं, अजंता कंपनी के बोर्ड ने शेयर विभाजन (Share Split) करने की मंजूरी दे दी है. इसका भी सकारात्‍मक असर अंजता के शेयर पर पड़ा है. शेयर विभाजन 5:1 के अनुपात में होगा. इसका अर्थ है कि जिस निवेशक के पास फिलहाल एक शेयर है, शेयर विभाजन प्रक्रिया पूरी होने पर उसके पास पांच शेयर हो जाएंगे.

मार्च 2022 क्‍वार्टर में मशहूर निवेशक डॉली खन्‍ना के पास अजंता सोया के 2,34,666 शेयर या 1.46 फीसदी हिस्‍सेदारी है. वहीं दिसंबर तिमाही में खन्‍ना के पास 1,78,500 शेयर थे. इस तरह वित्‍तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे उन्‍हेांने 56,166 और खरीदे हैं.

एक साल में दिया मल्‍टीबैगर रिटर्न

पिछले एक साल में अजंता सोया के शेयरों ने अपने निवेशकों को 221 फीसदी रिटर्न दिया है. गुरुवार को भी यह शेयर बीएसई पर तेजी के साथ खुला. इंट्रा डे में यह शेयर 259 रुपये (Ajanta Soya Share Price) पर ट्रेड कर रहा है. पिछले एक महीने में अजंता का शेयर 33.65 फीसदी उछल चुका है. पिछले 6 महीनों में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 129 फीसदी रिटर्न दिया है. जनवरी, 2022 से अब तक इस स्‍टॉक में 32 फीसदी की तेजी आ चुकी है. अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले अंजता सोया में 5 लाख रुपये निवेश किए हैं तो आज उसका निवेश 16 लाख रुपये की शक्‍ल ले चुका है.

कंपनी के शेयर विभाजन के निर्णय से भी शेयरों में तेजी आने का अनुमान है. कंपनी का कहना है कि स्‍टॉक स्प्लिट के निर्णय से इक्विटी शेयरों की लिक्विडिटी बढ़ेगी और इससे छोटे निवेशकों की भागीदारी में इजाफा होगा. शेयर विभाजन की रिकॉर्ड डेट का निर्णय कंपनी आगे करेगी. अंजता सोया की स्थापना वर्ष 1992 में की गई थी.

अजंता सोया लिमिटेड (Ajanta Soya) खाद्य तेल क्षेत्र की एक प्रमुख कंपनी है. कंपनी का मार्केट कैपेटिलाइजेशन 416.90 करोड़ रुपये है. दिसंबर 2021 तिमाही के आंकड़ों के अनुसार कंपनी का वार्षिक आधार पर कंसोलिडेटिड नेट प्रॉफिट 6 करोड़ रुपये था जो कि पिछले साल की समान अवधि से 25 फीसदी कम था. दिसंबर 2020 तिमाही में नेट प्रॉफिट 8 करोड़ रुपये था. वहीं दिसंबर 2021 तिमाही में कंपनी की सेल 28 फीसदी बढ़कर 309 करोड़ रुपये थी.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए हमारी वेबसाइट जिम्मेदार नहीं होगी)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ