Ticker

99/recent/ticker-posts

फर्रूखाबाद : पीतल रोलिंग मिल में जीएसटी टीम ने 50 लाख का माल सीज किया, लगाया 18.22 लाख रूपये का जुर्माना

 

फर्रूखाबाद : पीतल रोलिंग मिल में जीएसटी टीम ने 50 लाख का माल सीज किया, लगाया 18.22 लाख रूपये का जुर्माना

फर्रूखाबाद में जीएसटी अधिकारियों ने गुरूवार को पीतल रोलिंग मिल में छापा मारा था । छापे में टीम ने 50.62 लाख का स्टाक सीज कर दिया है । जबकि सीज स्टाक पर 18.22 लाख का जुर्माना लगाया गया है। मालिक ने पांच लाख रूपये तत्काल जमा कर दिये हैं ।

फर्रुखाबाद,जागरण संवाददाता। जीएसटी अधिकारियों ने गुरुवार को शहर की इंडस्ट्रियल एरिया में एक पीतल रोलिंग मिल में छापा मारकर देर रात तक जांच की थी। टीम ने 50.62 लाख रुपये का स्टाक सीज कर दिया। जिस पर 18.22 लाख रुपये जीएसटी जुर्माना लगाया गया है। एक वर्ष के अभिलेखों की जांच के लिए मामला दर्ज कर लिया गया।

शहर के मोहल्ला बाग कूंचा निवासी राजेश अग्रवाल के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित आरआर रोलिंग मिल में जीएसटी के ज्वाइंट कमिश्नर इटावा के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने देर शाम तक स्टाक का मिलान किया। ज्वाइंट कमिश्नर हीरालाल प्रजापति ने बताया कि जांच में मिल के अंदर रखा 50.62 लाख का स्टाक बिना लिखापढ़ी का पाया गया। उसे सीज कर दिया गया है। इस स्टाक पर जीएसटी का 18.22 लाख रुपये जमा करने का निर्देश दिया गया। मिल मालिक ने पांच लाख रुपये तत्काल जमा कर दिए। बकाया धनराशि की चेक दी गई है।

बैंक से चेक का भुगतान होने के बाद सीज किया गया स्टाक मुक्त कर दिया जाएगा। उसकी बिक्री मिल मालिक कर सकेंगे। टीम मिल के एक वर्ष के अभिलेखों की जांच करेगी। इसके लिए विभागीय केस दर्ज कर लिया गया है। जांच का परिणाम तीन माह के अंदर आने की संभावना है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ