Ticker

99/recent/ticker-posts

Bajaj Finserv Q4 Result : कंपनी का मुनाफा 37% बढ़ा, 4 रुपये डिविडेंड का हुआ ऐलान

 

Bajaj Finserv Q4 Result : कंपनी का मुनाफा 37% बढ़ा, 4 रुपये डिविडेंड का हुआ ऐलान


Bajaj Finserv Q4 Result : कंपनी का मुनाफा 37% बढ़ा, 4 रुपये डिविडेंड का हुआ ऐलान

Bajaj Finserv के बोर्ड ने 4 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड शेयरधारकों को देने की सिफारिश की

बजाज फिनसर्व (Bajaj Finserv) ने आज यानी 28 अप्रैल को वित्त वर्ष 2022 की चौथी तिमाही के लिए अपने नतीजे घोषित कर दिये। मार्च में समाप्त तिमाही के लिए कंपनी ने शानदार नतीजे पेश किये हैं। कंपनी के मुनाफे में जोरदार इजाफा देखने को मिला है। सालाना आधार पर बजाज फिनसर्व का मार्च में समाप्त तिमाही के लिए मुनाफा में 37.5 प्रतिशत बढ़कर 1,346.1 करोड़ रुपये हो गया।

नॉन-बैंक फाइनेंस कंपनी की कुल आय 22 प्रतिशत बढ़कर 18,861.7 करोड़ रुपये रही। बोर्ड ने शेयरधारकों को प्रति शेयर 4 रुपये का डिविडेंड देने की सिफारिश की है।

कंपनी की मजबूत टॉपलाइन ग्रोथ उसके बीमा कारोबार की वजह से देखने को मिली। सालाना आधार पर जीवन बीमा (life insurance) कारोबार का प्रीमियम 27 प्रतिशत बढ़कर 5,718.7 करोड़ रुपये रहा। वहीं दूसरी तरफ साधारण बीमा (general insurance) का प्रीमियम सालाना आधार पर 18.4 प्रतिशत बढ़ गया।

बजाज फिनसर्व ने कहा, "वित्त वर्ष 22 की चौथी तिमाही में व्यावसायिक परिस्थितियों में काफी सुधार हुआ। हालांकि यूक्रेन में चल रहे युद्ध के कारण इसमें उतार-चढ़ाव नजर आया।"

कंपनी ने कहा कि सप्लाई चैन की दिक्कतों के कारण ऑटोमोबाइल की कम बिक्री ने साधारण बीमा व्यवसाय पर असर डाला। फिर भी कुल मिलाकर कारोबार अनुकूल रहा और इसके सभी व्यवसायों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

सालाना आधार पर बजाज आलियांस जनरल इंश्योरेंस कंपनी (Bajaj Allianz General Insurance Company) का चौथी तिमाही में मुनाफा 248 करोड़ रुपये रहा। जबकि पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 278 करोड़ रुपये रहा था।

सालाना आधार पर बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस (Bajaj Allianz Life Insurance) का चौथी तिमाही में मुनाफा घटकर 48 करोड़ रुपये रहा। जबकि पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 234 करोड़ रुपये रहा था।

चौथी तिमाही में कंपनी के जीवन बीमा कारोबार का एयूएम सालाना आधार पर 16 प्रतिशत बढ़कर 86,623 करोड़ रुपये रहा।

चौथी तिमाही में कंपनी के साधारण बीमा का एयूएम पिछले साल के 23,150 करोड़ रुपये की तुलना में 24,633 करोड़ रुपये रहा।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) पर में दोपहर 2:10 बजे बजाज फिनसर्व का शेयर 1.1 प्रतिशत की तेजी के साथ 14,993.25 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ